कंपनियों में काम करने वाले हो जाएं सावधान, इस तरह कर्मचारियों को स्कैमर्स बना रहे उल्लू

[ad_1]

Digital Scam: हैकर्स आज इतने एक्टिव और एडवांस हो चुके हैं कि वे लोगों को बेवकूफ बनाने के लिए ऐसा तरीका अपना रहे हैं जिस पर झटपट लोगों को भरोसा हो जाता है. समय के साथ स्कैमर्स ने पुराने तरीके छोड़ दिए हैं और वे नई टेक्टिक्स अपना रहे हैं. अगर आप किसी कंपनी में काम करते हैं तो आपको सावधान हो जाने की जरूरत है. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि एक यूजर ने ट्विटर पर पोस्ट शेयर की है जिसमें स्कैमर ने खुद को कंपनी का सीईओ बताकर व्यक्ति से पैसा ठगने की सोची. जानिए फिर आखिर क्या हुआ. 

CEO बताकर गिफ्ट के लिए मांगे पैसे 

शिखर सक्सेना नाम के एक यूजर ने ट्विटर पर पोस्ट किया जिसमें उन्हें एक अननोन नंबर से मैसेज आया और उस व्यक्ति ने खुद को मीशो का सीईओ बताया.  इस नंबर की प्रोफाइल पिक्चर मीशो के सीईओ की ही थी. दरअसल, शिखर सक्सेना भी मीशो के कर्मचारी हैं और इसी बात का फायदा उठाकर स्कैमर उनसे पैसे लूटने की सोच रहा था. स्कैमर ने शिखर सक्सेना से कहा कि वह मीशो के सीईओ हैं और किसी क्लाइंट के साथ मीटिंग में व्यस्त हैं. क्या मेरे बिहाफ पर आप एक गिफ्ट क्लाइंट के लिए बुक कर सकते हैं? जैसे ही ये मैसेज शिखर ने देखा तो वो समझ गए कि ये एक तरह स्कैम मैसेज है. उन्होंने फौरन इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट किया और स्कैमर को जवाब देना बंद कर दिया. 

 

ये कोई पहला मामला नहीं है जहां किसी स्कैमर ने खुद को किसी कंपनी का सीईओ बताया हो. इससे पहले भी एक स्कैमर ने खुद को स्नैपडील का सीईओ बताकर एक व्यक्ति से पैसे लूटने की कोशिश की थी. इस घटना को खुद स्नैपडील के सीईओ ने ट्विटर पर शेयर किया है.

आप न करें ये गलती

ऑनलाइन खुद को सेफ रखने के लिए कभी भी अपनी पर्सनल डिटेल्स या पेमेंट से जुड़ी कोई भी जानकारी किसी भी व्यक्ति को शेयर न करें. किसी भी परिस्थिति में अपना अकाउंट नंबर,ओटीपी, मोबाइल नंबर आदि किसी को न बताएं.   

यह भी पढ़ें

अगर आपका बजट 40 हजार है, तो आप बढ़िया फीचर्स वाले ये दमदार फोन खरीद सकते हैं



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *