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Twitter vs Threads: मेटा ने 6 जुलाई को थ्रेड्स ऐप लॉन्च किया था. महज 5 दिन में इस ऐप ने 100 मिलियन का यूजरबेस हासिल कर एक नया रिकॉर्ड बनाया था. इस उपलब्धि को देखते हुए सभी यही बोल रहे थे कि थ्रेड्स से ट्विटर को तगड़ा कम्पटीशन मिलने वाला है. हालांकि शुरुआत में अच्छा परफॉर्म करने के बाद अब थ्रेड्स का ट्रैफिक एकदम से गिरा है. मार्केट एनालिसिस फर्म सेंसर टॉवर के आंकड़ों के अनुसार, 6 जुलाई को इसकी शुरुआत के बाद से थ्रेड्स पर ट्रैफ़िक 75 प्रतिशत कम हो गया है. यानि यूजर्स प्लेटफॉर्म से हट रहे हैं. इसी तरह सिमिलरवेब के डेटा से पता चलता है कि यूजर्स के द्वारा थ्रेड्स ऐप पर बिताया जाने वाला औसत समय iOS पर 19 मिनट से घटकर 4 मिनट और एंड्रॉइड पर 21 मिनट से घटकर 5 मिनट हो गया है.
क्यों पसंद नहीं आ रहा थ्रेड्स?
दरअसल, थ्रेड्स लोगों को इसलिए पसंद नहीं आ रहा है क्योकि अभी यूजर्स ये नहीं समझ पा रहे हैं कि इस ऐप का उद्देश्य क्या है. यानि ये इंस्टाग्राम की तरह है या ट्विटर की तरह. मेटा भी ऐप में अभी तक कोई अपडेट नहीं लाई है जिससे ये लोगों को पसंद आए. ऐप ट्विटर की तरह ही लोगों को पोस्ट आदि करने की सुविधा देता है लेकिन इसमें ट्विटर जैसा फिलहाल कुछ नहीं है. न ही इसमें डीएम का ऑप्शन है, न ही फॉलोइंग और न ही ये हार्ड न्यूज के लिए है. लोग वैसे ट्विटर का अल्टरनेटिव ढूंढ रहे थे लेकिन आखिरकार उन्हें वापस ट्विटर पर ही आना पड़ा है क्योकि फिलहाल मार्केट में कोई ऐसा ऐप नहीं है जो सही मायनो में ट्विटर का अल्टरनेटिव कहलाया जाए.
If a good enough X logo is posted tonight, we’ll make go live worldwide tomorrow
— Elon Musk (@elonmusk) July 23, 2023
कल तक बदल सकता है ट्विटर का लोगो
एलन मस्क ने आज एक ट्वीट कर लोगों को बताया कि वे कल तक ट्विटर ब्रांड और चिड़िया को गुड बाय बोल सकते हैं. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि यदि कोई आज रात तक X लोगो का बढ़िया डिजाइन पोस्ट करता है तो वे कल सुबह उसे X (ट्विटर) का लोगो बना देंगे. यानि वह कंपनी का नया लोगो हो जाएगा. इसके अलावा मस्क ट्विटर का डिफॉल्ट कलर वाइट से ब्लैक करना चाहते हैं. इसके लिए भी उन्हें लोगों की राय मांगी है.
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