ये 22 ब्रांड मुंबई में Apple रिटेल स्टोर के पास नहीं खोल सकेंगे दुकानें, देखिए लिस्ट

[ad_1]

Apple Retail Store : एपल इस महीने के आखिर में मुंबई में अपना पहला रिटेल स्टोर ओपन कर सकती है. यह पहला स्टोर बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (BKC) में स्थित जियो वर्ल्ड ड्राइव मॉल में ओपन किया जा रहा है. लॉन्च से पहले कुछ लीक्स सामने आई है, जिसमें कहा गया है की लॉन्च वाले दिन एपल के सीईओ टिम कुक भी आ सकते हैं. इसके अलावा एक और खबर सामने आई है, जिसमें एपल के एक एग्रीमेंट के बारे में बात की गई है. एग्रीमेंट के अनुसार, 22  ब्रांड Apple के स्टोर के पास दुकानें नहीं खोल सकते हैं या विज्ञापन नहीं कर सकते हैं. आइए खबर में जानते हैं कि ये 22 ब्रांड कौन से हैं. 

ये ब्रांड नहीं खोल पाएंगे दुकानें

डेटा एनालिटिक फर्म CRE मैट्रिक्स के एक्सेस किए गए एग्रीमेंट और इकोनॉमिक टाइम्स के अनुसार, कुछ ब्रांड मुंबई में एपल स्टोर के पास दुकानें नहीं खोल सकते हैं या विज्ञापन नहीं कर सकते हैं. इन ब्रांड की लिस्ट इस प्रकार है. 

  1. अमेजन
  2. फेसबुक
  3. गूगल
  4. LG
  5. माइक्रोसॉफ्ट
  6. सोनी
  7. ट्विटर
  8. Bose
  9. डेल
  10. डेविएलेट
  11. फॉक्सकॉन
  12. गार्मिन
  13. हिताची
  14. HP
  15. HTC
  16. IBM
  17. इंटेल 
  18. लेनोवो 
  19. Nest
  20. पैनासोनिक 
  21. तोशिबा 

रिपोर्ट में 21 नामों पर प्रकाश डाला गया है, लेकिन एक अननोन नाम सैमसंग भी हो सकता है. इस लंबी सी लिस्ट को देखते हुए रिटेल कंसल्टिंग फर्म, थर्ड आईसाइट का कहना है कि प्रतिस्पर्धी ब्रांडों की इतनी लंबी लिस्ट होना आम तौर पर असामान्य है.

दिल्ली में खुलेगा अगला स्टोर

हालांकि, यह लिस्ट एक आश्चर्य के रूप में सामने नहीं आई है क्योंकि एपल भारत में अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए काफी कोशिश कर रहा है. भारत एक ऐसा देश जहां एपल ने पिछले छह वर्षों में लगातार विकास देखा है. मुंबई में अपने पहले रिटेल स्टोर के लॉन्च के बाद, एपल दिल्ली में एक और स्टोर ओपन करेगी, जिसे साकेत में स्थित सिटीवॉक मॉल में खोला जायेगा. बता दें, एपल के 25 देशों में 500 से अधिक रिटेल स्टोर हैं.

यह भी पढ़ें: HTC ने सालों बाद लॉन्‍च किया नया फोन, लेकिन आप शायद ही इसे खरीद पाएं!

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *