Elon Musk सब्सक्रिप्शन सर्विस के बाद अब X से ऐसे कमाने वाले हैं मोटा पैसा, क्या है प्लान?

[ad_1]

Twitter inactive handles: ट्विटर के मालिक एलन मस्क सब्सक्रिप्शन सर्विस के बाद अब एक नए तरीके से पैसा कमाने वाले हैं. हाल ही में मस्क ने सब्सक्रिप्शन टियर में दो नए प्लान ऐड किए थे. इस बीच फोर्ब्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मस्क ट्विटर पर इन एक्टिव यूजरनेम को बेचने वाले हैं. जनवरी में न्यू यॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट में ये कहा गया था कि मस्क इस दिशा में काम करने लगे हैं वह 1 बिलियन से ज्यादा इन एक्टिव यूजरनेम को फ्री करने की सोच रहे हैं. अब फोर्ब्स की रिपोर्ट से लगता है कि कंपनी ने इस दिशा में काम करना शुरू कर दिया है. 

दरअसल, फोर्ब्स के द्वारा एक ईमेल प्राप्त किया गया है जिसमें ये बात सामने आई है कि कंपनी ने एक डेडीकेटेड हैंडल पर काम कर रही है जो इन एक्टिव यूजरनेम को बेचने के लिए होगा. रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि मस्क बायर्स से 50,000 डॉलर की फीस यानी 41 लाख रुपए चार्ज कर रहे हैं. फोर्ब्स को ये ईमेल कंपनी के एक एक्टिव एम्प्लॉई ने भेजा है. साथ ही रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि कंपनी ने हाल ही में अपने हैंडल गाइडलाइन, प्रोसेस और फीस में भी कुछ बदलाव भी किए हैं.

मस्क पहले दे चुके थे संकेत

ट्विटर को खरीदने के बाद एलन मस्क ये संकेत दे चुके थे कि वह इन एक्टिव यूजरनेम को फ्री करेंगे. मस्क ने ट्विटर पर एक पोस्ट भी इस विषय में किया था जिसमें उन्होंने लिखा कि बहुत बड़ी संख्या में यूजरनेम बॉट और दूसरे अकाउंट के द्वारा लिए गए हैं जो अब इन एक्टिव हैं और कंपनी इन नेम्स को आने वाले समय में फ्री करेगी.

इस पोस्ट पर एक यूजर ने रिप्लाई करते हुए मस्क को Handle Marketplace नाम से एक यूजरनेम सजेस्ट किया था जहां लोग एक दूसरे को अपने अकाउंट बेच सकते हैं. साथ ही यूजर ने एक फीस भी मस्क को रखने की सलाह दी थी. फिलहाल ये जानकारी सामने नहीं है कि क्या कंपनी इस प्लान पर काम कर रही है या नहीं. लेकिन फोर्ब्स को प्राप्त ईमेल से ये तय हो गया है कि कंपनी ने इन एक्टिव यूजरनेम्स को बेचना शुरू कर दिया है.

यह भी पढ़ें:

Elon Musk की कंपनी xAI आज लॉन्च करेगी अपना पहला प्रोडक्ट, डिटेल जानिए 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *