[ad_1]
iPhone 15 Sale: भारत में उपयोग की जाने वाली दो सबसे लोकप्रिय शॉपिंग ऐप फ्लिपकार्ट और अमेजन पर हाल ही में रिपब्लिक-डे सेल का आयोजन किया गया था. इस सेल के दौरान भारत के बहुत सारे यूजर्स ने आईफोन खरीदा है, क्योंकि एप्पल ने इस सेल के दौरान अपने कई आईफोन मॉडल पर भरपूर छूठ दी गई थी.
उन्हीं में से एक मॉडल का नाम iPhone 15 भी है. इस आईफोन मॉडल पर भी फ्लिपकार्ट सेल में बड़ा डिस्काउंट ऑफर मिला था, और इसलिए बहुत सारे यूजर्स ने इस फोन को खरीदा भी था, लेकिन एक यूजर्स ने दावा किया है कि उनके आईफोन 15 में नकली बैटरी दी गई है, जिसकी वजह से वो नया आईफोन खरीदने के बाद भी उसका इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं.
नकली निकली आईफोन 15 की बैटरी
अजय राज़ावत नाम के इस कस्टमर ने एक्स (पुराना नाम ट्विटर) पर एक पोस्ट किया और अपने आईफोन 15 की पिक्चर और वीडियो भी शेयर की, और बताया कि उन्होंने फ्लिपकार्ट से फ्रेश आईफोन 15 खरीदा था, लेकिन फोन घर पर आया और उन्होंने उसे स्विच ऑन किया था उसमें नकली बैटरी होने का नोटिफिकेशन आया.
I have ordered iPhone15 on Flipkart in republic day sale and today I got it.but it is not charging and it is showing that the battery is not genuine …what could be the solution for this …….is this a fraud by @flipkart
Help me @AppleSupport @Apple @GyanTherapy @yabhishekhd pic.twitter.com/LIoSORAXeB
— Ajay Rajawat (@1234ajaysmart) January 15, 2024
इस यूजर्स ने सोशल मीडिया पर दो पोस्ट शेयर किए हैं. पहला पोस्ट 15 जनवरी को किया था, जिसपर फ्लिपकार्ट सपोर्ट टीम ने रिप्लाई करते हुए प्राइवेट मैसेज में अपनी समस्या बताने का आग्रह किया था, लेकिन समस्या का समाधान ना हो पाने उन्होंने 18 जनवरी को दूसरी बार पोस्ट किया, जिसमें आईफोन 15 में बैटरी के लिए लिखी नोटिफिकेशन दिख रही है, और एक वीडियो भी है. दूसरी पोस्ट में यूजर्स ने फ्लिपकार्ट पर आरोप लगाया कि वो खराब आईफोन 15 को बदलने से मना कर रहे हैं. उन्होंने लिखा कि,
“यूजर्स ने अपने पोस्ट में लिखा कि, “मैंने 13 जनवरी को फ्लिपकार्ट से आईफोन 15 ऑर्डर किया था और यह मुझे 15 जनवरी को मिला, लेकिन फ्लिपकार्ट ने मेरे साथ फ्रॉड किया है. उन्होंने मुझे खराब आईफोन दिया है और बॉक्स की पैकेजिंग भी नकली है, और अब वह इसे बदल नहीं रहे हैं. मेरा ऑर्डर आईडी OD330202240897143100 है.”
I ordered iPhone 15 from Flipkart on 13th Jan and I got it on 15th Jan but Flipkart has done fraud they have delivered defective iPhone15 and box packaging was also fake. Now they are not replacing
OrderID-OD330202240897143100@flipkartsupport @jagograhakjago @stufflistings pic.twitter.com/dfLEh3FSnk
— Ajay Rajawat (@1234ajaysmart) January 18, 2024
फ्लिपकार्ट ने क्या कहा?
यूजर्स के दूसरे पोस्ट पर फ्लिपकार्ट सपोर्ट टीम ने फिर से रिप्लाई किया और लिखा कि, “आपकी चिंता उजागर करने के लिए धन्यवाद. हम ग्राहकों की संतुष्टि को गंभीरता से लेते हैं और आपको आश्वस्त करते हैं कि हमने आपसे संपर्क किया है (@1234अजयस्मार्ट) कॉल के माध्यम से. कृपया अपनी बातचीत को सुरक्षित रखने के लिए हमारे ब्रांड का प्रतिरूपण करने वाले फर्जी सोशल मीडिया हैंडलों पर प्रतिक्रिया न दें.”
इस मामले पर अभी तक एप्पल की तरफ से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है. हालांकि, फ्लिपकार्ट और अमेजन दोनों की प्लेटफॉर्म से शॉपिंग करने पर खराब प्रॉडक्ट आना, या गलत प्रॉडक्ट आना और फिर से बदलने से इंकार करने की घटना नई नहीं है. पहले भी कई बार बहुत सारे यूजर्स के साथ अलग-अलग प्रॉडक्ट्स के मामले में ऐसा हुआ है.
[ad_2]
Source link