कैसे इंस्टॉल करना है iOS 16.4.1, क्यों आईफोन को अपडेट करना है जरूरी?

[ad_1]

Apple New Update : Apple ने पिछले महीने iOS 16.4 और iPadOS 16.4 रोलआउट किया था. अपडेट में 21 नई इमोजी, वेब ऐप नोटिफिकेशन, वेदर ऐप में मैप्स के लिए वॉयसओवर सपोर्ट और आईफोन 14 और आईफोन 14 प्रो पर क्रैश डिटेक्शन ऑप्टिमाइजेशन जैसे कई नए फीचर्स जोड़े गए थे. एपल ने  बग फिक्स भी किए थे. iOS 16.4 और iPadOS 16.4 को रोलआउट हुए कुछ समय ही हुआ था कि अब कंपनी ने iPhones और iPads के लिए एक और मेजर अपडेट – iOS 16.4.1 और iPadOS 16.4.1 रोल आउट कर दिया है. एपल ने macOS Ventura 13.3.1 को भी जारी किया है जिसमें समान बग को ठीक किया गया है.

अपडेट में क्या है खास?

iOS 16.4.1 और iPadOS 16.4.1 कोई खास फीचर्स लेकर नहीं आता है. हालांकि, यह दो बग को ठीक करता है. कंपनी का कहना है कि सुरक्षा के लिहाज से इन बग को फिक्स करना जरूरी है. प्रमुख बगों को ठीक करने के अलावा, Apple का iOS 16.4.1 और iPadOS 16.4.1 अपडेट उन दिक्कतों को भी ठीक करता है जिसमें पुशिंग हैंड इमोजी त्वचा के रंग में बदलाव नहीं दिखाते हैं और सिरी कई बार रिस्पॉन्स नहीं देती है. 

अपडेट करना क्यों है जरूरी?

आईफोन या किसी भी डिवाइस के लिए बग फिक्स अपडेट जरूरी हैं क्योंकि वे जरूरी सुरक्षा पैच के साथ आते हैं. ये उन बगों को ठीक करते हैं जो ऐप्स या ऑपरेटिंग सिस्टम को क्रैश या खराब कर सकते हैं. इन अपडेट को इंस्टॉल नहीं करने से आपका डिवाइस हैकिंग का शिकार भी हो सकता है. इसके अलावा, डिवाइस स्लो परफॉर्म भी कर सकता है. ऐसे में, कोई भी नया अपडेट आने पर उसे जरूर ही अपने फोन में इंस्टॉल करें. 

अपने iPhone पर iOS 16.4.1 कैसे इंस्टॉल करें?

  1. अपने iPhone की सेटिंग ऐप ओपन करें.
  2. General Settings पर टैप करें और General ऑप्शन पर टैप करें.
  3. अब सॉफ्टवेयर अपडेट ऑप्शन पर टैप करें और फिर प्रोसेस को खत्म करने के लिए डाउनलोड और इंस्टॉल विकल्प पर टैप करें.

यह भी पढ़ें – मोबाइल फोन के बजट में ये हैं स्कूली बच्चों के लिए 4 बढ़िया लैपटॉप, ऑफिस वर्क भी किया जा सकता है

live reels News Reels

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *