दीवार फांदकर 4 करोड़ के iPhones उड़ा ले गए चोर, तरीका Money Heist जैसा


iPhone Steal : क्या आपने नेटफ्लिक्स की Money Heist सीरीज देखी है? नहीं नहीं, हम टेक्नोलॉजी में एंटरटेनमेंट की खबर नहीं बता रहे हैं. बस हम Money Heist के चोरों का स्टाइल आपको याद दिला रहे हैं. दरअसल, कुछ इस ही स्टाइल में चोरों ने आईफोन की चोरी की है. खबर वॉशिंगटन की है, जहां के एपल स्टोर से 500,000 डॉलर के आईफोन लूट लिए गए, जो भारतीय कीमत के हिसाब से लगभग 4 करोड़ रुपये हैं. ये वाकई एक बड़ी अमाउंट है. यह घटना एपल स्टोर, एल्डरवुड मॉल में हुई है. स्टोर की सिक्योरिटी भी चोरों को रोक नहीं सकी, क्योंकि घटना रात के समय हुई जब मॉल बंद था और उस समय एपल स्टोर पर कोई कर्मचारी भी मौजूद नहीं था.

आखिर चोर एपल स्टोर में घुसे कैसे?

सिएटल कॉफी गियर के सीईओ माइक एटकिंसन के ट्वीट के अनुसार, चोरों ने पास की एक कॉफी शॉप के सहारे से एपल स्टोर में घुसपैठ की. दिलचस्प बात तो यह है कि चोरों ने कॉफी शॉप से कुछ नहीं चुराया. हालांकि, चोरों ने कॉफी शॉप का ताला और बाथरूम की दीवार तोड़ दी, जिसकी मरम्मत करवाने में मालिक के $1,500 (लगभग 1,23,000 रुपये) तक खर्च कर हो सकते हैं.

एपल ने क्या कहा?

फिलहाल एपल ने अभी तक इस मामले पर कोई कॉमेंट नहीं की है. किन आईफोन की चोरी हुई है इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है, लेकिन अवश्य ही कंपनी अपने लेटेस्ट iPhones को स्टोर में बेच रही थी. 

क्या कहीं अवेलेबल है चोरी की फुटेज?

एरिक मार्क्स, जो सिएटल कॉफी गियर के एक क्षेत्रीय रिटेल मैनेज हैं उन्होंने किंग5 न्यूज वेबसाइट को बताया कि  चोर कॉफी शॉप में घुसपैठ कर रहे थे और फिर सिक्योरिटी सिस्टम को दरकिनार कर वे एपल स्टोर तक पहुंच गए, और यह सब केवल संयोग या भाग्य नहीं है, बल्कि पूरी डकैती पूर्व नियोजित थी. चोरों ने अच्छी तरह से सोच-समझकर और प्लान बनाकर चोरी की है. पुलिस अधिकारियों के हाथ चोरी की फुटेज लग चुकी है. लेकिन, चूंकि यह एक गहरी जांच है, इसलिए फुटेज को सार्वजनिक रूप से जारी नहीं किया जा रहा है.

News Reels

यह भी पढ़ें – VI ने लॉन्च किया पॉकेट-फ्रेंडली प्रीपेड प्लान, मिलेगा 30GB डेटा



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *