Google Maps में आ रहे ये 4 कमाल के फीचर, पिकनिक-साइकिलिंग और ऑफ रोडिंग करने वालों की होगी मौज

[ad_1]

Google Map Brings 4 New feature: आज रास्तों, बिल्डिंग और दुकानों को ढूढ़ना पहले जितना मुश्किल नहीं हैं. अगर हम किसी अनजान शहर में होते हैं तो एक मिनट में गूगल मैप के जरिए अपनी मंजिल खोज लेते हैं. गूगल मैप पहाड़ो,पानी और रेगिस्तान में भी आसानी से व्यक्ति को उसके गंतव्य तक पंहुचा देता है. आज दुनियाभर में लोग गूगल मैप का इस्तेमाल करते हैं. इस बीच गूगल मैप में जल्द चार बड़े ही काम के फीचर आने वाले हैं. इन फीचर्स की मदद से आपका काफी समय बचने वाला है. जानिए ये क्या होंगे.

आ रहे ये 4 कमाल के फीचर

-अगर आपको पार्क या बड़े नेशनल पार्को में पिकनिक पर जाने का शौक है तो गूगल मैप का नया फीचर आपके काफी काम आने वाला है. दरअसल, गूगल नए अपडेट के बाद गूगल मैप में आपको एक पार्क के अंदर फेमस स्पॉट्स को लोकेट करने में मदद करेगा. यानि जब आप किसी पार्क को सर्च करेंगे तो उसके अंदर मौजूद फेमस जगहों को आप देख पाएंगे और उससे जुड़ी तस्वीरें और वीडियो भी आपको मैप पर दिखेंगी.

-दूसरा अपडेट गूगप मैप में ये रहने वाला है कि अगर आप किसी नेशनल पार्क में कोई फेमस ट्रेल (ये किसी नदी का स्टार्टिंग और एन्ड पॉइंट हो सकता है या फिर कोई ट्रैक का) को खीजते हैं तो गूगल मैप में आपको नए अपडेट के बाद उसका पूरा रास्ता दिखेगा जबकि इससे पहले केवल एक रेड पिन ही दिखाई देता था. आप बेहतर तरीके से समझ पाएं इसलिए हम यहां एक तस्वीर जोड़ रहे हैं.

live reels News Reels

-एक बार जब आप किसी फेमस जगह या ट्रेल को लोकेट कर लेंगे तो नए अपडेट के बाद आपको उस जगह का डिटेल विवरण मैप पर मिलेगा. यानि उस जगह की एकदम प्रीसाइज डिटेल आपको मिलेगी कि आप कहा से उस जगह के लिए प्रवेश ले सकते है और एग्जिट कितना दूर है.

मैप को कर पाएंगे सेव 

नए अपडेट के बाद आप मैप को ऑफलाइन सेव कर पाएंगे. कई बार घने पार्को और जंगलो में नेटवर्क कवरेज नहीं मिलता जिसके चलते डायरेक्शन लोकेट करने में परेशानी होती है. लेकिन नए अपडेट के बाद ऐसा नहीं होगा और पूर्व में ही आप मैप को ऑफलाइन सेव कर पाएंगे.

आप नहीं उठा सकते इन फीचर्स का लाभ

दरअसल, इन चार नए फीचर्स को गूगल फिलहाल US में जारी करने वाला है. कंपनी धीरे-धीरे इन्हें अन्य देशो के लिए भी रोलआउट करेगी. ये नए अपडेट विशेषकर पार्क की डिटेलिंग से जुड़े हुए हैं ताकि आप आसानी से चीजों को एक्सेस कर पाएं.  

यह भी पढ़ें: न्यू Xiaomi TV से लेकर एयर प्यूरीफायर तक लॉन्च होगा ये सब, यहां देखें Smarter Living की लाइव स्ट्रीमिंग

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *