WhatsApp पर ही कर सकेंगे अपने कॉन्टैक्ट को मैनेज, कैसे? जानने के लिए इस अपडेट को समझिए

[ad_1]

WhatsApp Update : वॉट्सएप लगातार अपने प्लेटफार्म को बेहतर और सबसे यूनिक बनाने पर काम कर रहा है. हाल ही में, WhatsApp पर आने वाले कई फीचर्स और अपडेट की जानकारी सामने आई है. वॉट्सएप ने जैसे अपकमिंग अपडेट की एक लिस्ट सी बना दी हैं. लिस्ट में वॉट्सएप स्टेटस अपडेट को फेसबुक पर स्टोरीज के रूप में शेयर करने का फीचर और चैट को लॉक करने का फीचर आदि शामिल हैं. अब नई रिपोर्ट में जानकारी मिली है कि मैसेजिंग ऐप यूजर के स्मार्टफोन में नए कॉन्टैक्ट्स को सेव करने के तरीके में बड़े बदलाव करने की प्लानिंग कर रही है. आइए खबर में जानते हैं कि क्या होगा ये बड़ा बदलाव?

मैनेज कॉन्टैक्ट विथिन वॉट्सएप

नए फीचर का नाम मैनेज कॉन्टैक्ट विथिन वॉट्सएप है. जैसा कि नाम से पता चल रहा है यह फीचर यूजर्स को प्लेटफार्म को छोड़े बिना नए कॉन्टेक्ट को सेव करने और मौजूदा सेव कॉन्टैक्ट में बदलाव करने की सुविधा देगा. WABetaInfo ने नए फीचर की जानकारी दी है. रिपोर्ट में शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में, नया फीचर यूजर्स को वॉट्सएप ऐप में सीधे कॉन्टैक्ट एड करने की सुविधा दे रहा है. अब आपको किसी कॉन्टैक्ट को सेव करने के लिए प्लेटफार्म से बाहर नहीं जाना पड़ेगा.

अभी तक कैसे होते हैं कॉन्टैक्ट Save? 

अभी तक, अगर कोई यूजर वॉट्सएप पर किसी नए पर्सन को मेसेज करना चाहता है तो उसे वॉट्सएप से बाहर जाकर फोन की कॉन्टेक्ट लिस्ट में नंबर को सेव करना होता है. इसके बाद वॉट्सएप को रिफ्रेश करना होता है. रिफ्रेश करने के बाद, उस शख्स की डिटेल वॉट्सएप पर नजर आती है. यह प्रोसेस कभी-कभी काफी परेशान कर देता है.  अब वॉट्सएप इस समस्या को ठीक करना चाहता है. और इसलिए, कंपनी नए फीचर पर काम कर रही है. 

live reels News Reels

कब जारी होगा अपडेट?

फिलहाल, कंपनी लिमिटेड यूजर्स के साथ इस फीचर की टेस्टिंग कर रही है. इसलिए, केवल वे यूजर्स जिन्होंने एंड्रॉइड पर वॉट्सएप के मोबाइल ऐप के बीटा वर्जन को डाउनलोड किया है, वे इसे एक्सेस कर सकते हैं. सभी लोगों के लिए फीचर कब रोलआउट किया जाएगा, इस बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है. अगर आप Beta यूजर हैं तो आप वॉट्सएप की कॉन्टेक्ट लिस्ट में इस फीचर की जांच कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें – साल का सबसे बड़ा डेटा लीक, 70 करोड़ लोगों की जानकारी को ऐसे बेच रहा था ये शख्श

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *